नेपाल के प्रधामंत्री केपी ओली ने भगवान राम पर दिया बेहद आपत्तिजनक बयान?

काठमांडू, 13 जुलाई: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की कुर्सी खतरें में है और एमएमएस भी वायरल हो रहा है, इन सब से ध्यान हटानें के लिए केपी भगवान् राम के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है. ओली ने भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या पर ऐसी बात कही है जिसका ना कोई सिर है ना पैर।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने अयोध्या के भारत में मानने से ही इनकार कर दिया। ओली ने कहा कि भारत में जो अयोध्या है, वह नकली है जबकि असली अयोध्या तो नेपाल में है। नेपाली पीएम ने कहा, भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया है जबकि असली अयोध्या नेपाल में है।

ओली दावा किया कि हमने भारत में स्थित अयोध्या के राजकुमार को सीता नहीं दी, बल्कि नेपाल के अयोध्या के राजकुमार को दी थी। अयोध्या एक गांव है जो बीरगंज के थोड़ा पश्चिम में स्थित है। ओली ने कहा, भारत में बनाया गया अयोध्या वास्तविक नहीं है। केपी ओली ने लोगों का ध्यान भटकानें के लिए ऐसा बयान दिया है।

बता दें कि नेपाल में रोजाना ओली के इस्तीफे की मांग जोर पकड़ रही है। इसके अलावा नेपाल में चीनी राजदूत और केपी ओली का कथित तौर पर एमएमएस भी वायरल हो रहा है।

loading...