प्रतापगढ़: समुदाय विशेष के लोगों ने तलवार से किया दलितों पर जानलेवा हमला, आधा दर्जन लोग घायल

प्रतापगढ़, 28 जुलाई: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में समुदाय विशेष के लोगों ने बीती रात दलितों समुदाय के लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया, इस हमलें में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समुदाय विशेष के दबंग लोगों ने दलितों पर लाठी-डंडे और तलवार से जानलेवा हमला किया, दर्जनों लोग घायल हो गए हैं, घायलों को बाघराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने गंभीरावस्था में किया प्रयागराज रेफर कर दिया है, मामला दो समुदाय होनें के चलते इलाके में काफी तनाव है, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात होनें की सूचना है. ये पूरा मामला महेशगंज थाना क्षेत्र के एहलादगंज और बाघराय थाना क्षेत्र के महाराजपुर गांव के बीच का बताया जा रहा है. हालाँकि ये बवाल किसलिए हुआ, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।


जानकारी के अनुसार, नागपचंमी के दिन भी समुदाय विशेष और दलित समुदाय के लोगों के बीच कहासुनी हुई थी, स्थानीय लोगों के मुताबिक, अगर पुलिस ने सक्रियता दिखाई होती तो ये सब बवाल न होता। हैरानी की बात यह है कि अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है.

आरोपियों की गिरफ़्तारी न होनें से नाराज दलित समाज के सैकड़ों लोगों ने बाघराय थानें का घेराव किया है, हालाँकि इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा. दलित समाज के लोग आरोपियों के गिरफ़्तारी की मांग कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि दलितों पर हमला करने में थाने के टॉपटेन अपराधी भी शामिल थे।

loading...