कांग्रेस शासनकाल 2004-2009 के बीच नहीं मनाया गया कारगिल विजय दिवस, क्या थी वजह: मेजर पुनिया

major-surendra-poonia-says-congress-not-celebrated-kargil-vijay-diwas-2004-2009

नई दिल्ली, 26 जुलाई: 21 वर्ष पहले भारतीय सेना ने कारगिल युद्ध में पाकिस्तान को धुल चटा दी थी, इस दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है, उस युद्ध की याद ताजा करने और शहीदों के सम्मान में मोदी सरकार ने विशाल वार मेमोरियल भी बनाया गया है।

इस सम्बन्ध में भारतीय सेना के पूर्व मेजर सुरेंद्र पुनिया ने एक ट्वीट में बड़ा खुलासा करते हुए कहा – क्या आपको यह पता है? 2004 से 2009 तक कांग्रेस शासन काल में कारगिल विजय दिवस नहीं मनाया गया @RahulGandhi जी @priyankagandhi जी, देश के सैनिक आप लोगों से जानना चाहते हैं कि क्या वजह थी कि कांग्रेस सरकार ने 5 साल तक कारगिल विजय दिवस नहीं मनाया? शहीदों का सम्मान नहीं किया?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज कारगिल विजय दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में देश की जनता को सम्बोधित किया। उन्होंने भारत माँ की रक्षा में शहीद हुए सभी शहीदों को याद किया और उनका गुणगान किया। यह युद्ध 14 हजार फ़ीट की ऊंचाई पर लड़ा गया था जिसमें भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों को भगा भगा कर मारा था।

खैर, कांग्रेस ने 2004 – 2009 के बीच मेजर पुनिया के मुताबिक़ भले ही कारगिल विजय दिवस ना मनाया हो लेकिन आज राहुल गाँधी ने ट्वीट में कारगिल विजय दिवस पर वीरों को नमन किया है।

Sponsored Articles
loading...