लोकभवन के सामने आत्मदाह करने वाली महिला की हुई मौत, कांग्रेस और AIMIM नेता ने उकसाया था

लखनऊ, 22 जुलाई: बीते हफ्ते लखनऊ में लोकभवन के सामनें आत्मदाह का प्रयास करनें वाली महिला की आज ईलाज के दौरान मौत हो गई, महिला अमेठी की रहने वाली थी, नाली के विवाद में कोर्ट से न्याय न मिलनें का आरोप लगाते हुए महिला ने अपनी बेटी के साथ लोकभवन के सामनें आ लगा ली थी, महिला की मौत हो गई, महिला की बेटी का फ़िलहाल ईलाज जारी है, लखनऊ पुलिस के मुताबिक, महिला को आत्मदाह के लिए कांग्रेस नेता ने उकसाया था, AIMIM नेता का भी नाम इस घटना में आया है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया था कि सरकार को बदनाम करनें के लिए दोनों महिलाओं को आत्मदाह के लिए उकसाया गया था, इस मामलें में कांग्रेस और AIMIM पार्टी के नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने इस पूरे मामलें पर प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि महिलाओं को आत्मदाह के लिए साजिश के तहत उकसाया गया, जिसमें कुछ लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, इस मामलें में एमआईएम नेता कादिर खान और कांग्रेस नेता अनूप पटेल समेत 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि, जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है इन्होनें महिला को उकसाया था कि लखनऊ आकर आत्मदाह की कोशिश करे, दिखावा करे, ऐसा करनें से मामला हाईलाइट हो जाएगा। और जो विवाद था वो सुलझ जाएगा, कार्यवाही हो जायेगी। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक़, आत्मदाह करनें से पहले महिलाएं कांग्रेस कार्यालय में जाकर कांग्रेस नेता अनूप पटेल से मिली थी, वहां से उन्होंने एक मीडियाकर्मीं को फोन भी किया था, मामलें को हाईलाइट करनें के लिए।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अबतक जो सबूत मिले हैं, उससे क्लियर होता है कि कांग्रेस नेता अनूप पटेल ने महिला को आत्मदाह के लिए उकसाया, पुलिस ने कहा कि घटना में शामिल अमेठी के AIMIM के जिलाध्यक्ष कदीर खान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ध्यान रहे की AIMIM असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी है और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी में कांग्रेस का नेतृत्व कर रही हैं। साजिश गहरी लग रही है, आगे की जाँच में बड़ा खुलासा हो सकता है।