राममंदिर भूमिपूजन के दिन बंद रहेगा बंगाल, बकरीद और मुहर्रम पर कोई लॉकडाउन नहीं?

कोलकाता, 29 जुलाई: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को कंट्रोल करनें के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार ( 28 जुलाई 2020 ) को 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ानें का ऐलान किया लेकिन ये लॉकडाउन कुछ अजीबोगरीब है. इस लॉकडाउन के मुताबिक, बकरीद पर कोरोना नहीं फैलेगा लेकिन बुधवार 5 अगस्त को कोरोना फ़ैल सकता है. बतातें चले कि लगातार दूसरी बार 5 अगस्त ऐतिहासिक होनें जा रहा है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन सम्बंधित जो घोषणा की कहने को तो ये घोषणा कोरोना से संबन्धित थी लेकिन जब बंगाल में लॉकडाउन की नयी तारीखों की घोषणा हुयी तब समझ आया कि कोरोना नहीं वोट बैंक बचाने कि घोषणा की जा रही हैं।

ममता बनर्जी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल 29 जुलाई को, 2 अगस्त, 5 अगस्त, 8 और 9 अगस्त, 16 और 17 अगस्त, 23 और 24 अगस्त और 31 अगस्त को पूरी तरह बंद रहेगा यानि सम्पूर्ण लॉकडाउन। साथ ही ममता बनर्जी ने ये भी घोषणा की कि बकरीद के दिन बंगाल में कोई लॉकडाउन नहीं रहेगा, साथ ही मुहर्रम के दिन 29/30 अगस्त को भी कोई लॉकडाउन नहीं रहेगा।

ममता बनर्जी कि घोषणा कि एक खास बात ये हैं कि पूरे महिने में शुक्रवार यानि जुम्मे के दिन कोई लॉकडाउन नहीं होगा जबकि 5 अगस्त बुधवार के दिन पूरा बंगाल बंद रखा जाएगा। 5 अगस्त के दिन ही अयोध्या मे राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण भूमि पूजन का दिन हैं, जो देश भर में हिंदुओं के एक बड़े त्यौहार के रूप में मनाया जाना हैं। लेकिन बंगाल में इस दिन लॉकडाउन रहेगा।

loading...