काली कमाई के खुलेंगें कई राज: विकास दुबे के खजांची जय वाजपेयी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर, 20 जुलाई: कानपुर में चौबेपुर के बिकरू गाँव में 2 जुलाई को विकास दुबे समेत उसके साथी बदमाशों ने मिलकर 8 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था, इस घटना के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत 6 बदमाशों को एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया, पुलिस अब विकास दुबे के करीबियों को दबोचनेँ में जुट गई है, इसी कड़ी में कानपुर पुलिस ने जय वाजपेयी को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, जय वाजपेयी ही वो शख्स है जो विकास दुबे की काली कमाई का पूरा हिसाब रखता था और पैसों को मैनेज करता था। पुलिस के अनुसार बिकरू कांड में जयकांत वाजपेयी भी शामिल है। उसने घटना वाले दिन कारतूस और पैसे विकास दुबे को मुहैया कराये थे, अब इसकी गिरफ़्तारी से विकास दुबे की काली कमाई के कई राज खुल सकते हैं।

कानपुर पुलिस ने रविवार देर रात विकास दुबे के करीबी जय वाजपेयी और उसके साथी प्रशांत शुक्ला को गिरफ्तार किया, इन दोनों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं में एफआईआर भी दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि बिकरू काण्ड में जय वाजपेयी और प्रशांत शुक्ला भी शामिल थे। दोनों ने विकास दुबे की तब मदद की थी, 1 जुलाई को विकास दुबे ने जय वाजपेयी को फोन किया था और पिर 2 जुलाई को जय और प्रशांत बिकरू गांव पहुंचे थे। पुलिस के मुताबिक़, घटना वाले दिन यानि 2 जुलाई को जय वाजपेयी ने विकास दुबे को 2 लाख रुपये और कारतूस दिए थे। साथ ही घटना के बाद विकास दुबे और उसके गैंग को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए तीन लग्जरी गाड़ियों की व्यवस्था भी की गई थी। बाकि खुलासा पूछताछ के बाद हो सकता है।

loading...