BJP नेता सिंधिया ने ली राज्यसभा सदस्य पद की शपथ, गुलाम और दिग्विजय ने हाथ जोड़कर किया स्वागत

नई दिल्ली, 22 जुलाई: भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 44 राज्यसभा सांसदों ने शपथ ली, सभी नए सदस्यों को राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के चेंबर में शपथ दिलवाई गई है, कोरोना के चलते शपथ समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया।

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेनें से पहले कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह और गुलाम नबी आजाद ने हाथ जोड़कर स्वागत किया। गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए, और अब भाजपा की तरफ से राज्यसभा सांसद बना दिए गए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह और गुलाम नबी आजाद हाथ जोड़कर सिंधिया का स्वागत करके दिखाना चाहते थे कि हमारा मतभेद हो सकता है, विचारधारा अलग-अलग हो सकती है लेकिन मनभेद नहीं हो सकता।

बता दें कि आज 44 राज्यसभा सांसदों ने शपथ ली, जिनमें 43 सांसद पहली बार चुने गए हैं, इनमें बीजेपी के 17, कांग्रेस के 9, जेडीयू के 3, बीजद और वाईएसआर कांग्रेस के चार-चार, अन्नाद्रमुक और द्रमुक ने तीन-तीन, एनसीपी, आरजेडी और टीआरएस ने दो-दो और शेष सीटें अन्य ने जीतीं।

loading...