JNU छात्र साजिद सईद ने भारतीय सेना के खिलाफ किये आपत्तिजनक ट्वीट, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

नई दिल्ली, 25 जुलाई: आये दिन दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ( JNU ) का कोई न कोई छात्र भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पर आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर करता रहता है, ऐसे तत्व मौक़ा पाते ही देशविरोधी नारे लगानें से भी नहीं चूकते हैं।

JNU के एक छात्र साजिद बिन सईद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है, साजिद ने भारतीय सेना और कश्मीर पर आपत्तिजनक ट्वीट किये थे। दिल्ली पुलिस ने साजिद पर भारतीय सेना के खिलाफ नफरत को बढ़ावा देने के आरोप में FIR दर्ज की गई है।

जेएनयू छात्र सईद ने भारतीय सेना और आरएसएस पर कश्मीरियों के विनाशकारी नरसंहार ’का आरोप लगाया था। दिल्ली पुलिस ने साजिद के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 A और जानबूझकर शांति भंग करने के आरोप पर धारा 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जल्द ही पूछताछ शुरू कर सकती है।

साजिद बिन सईद ने अपने ट्वीट में BJP पर कश्मीर में नरसंहार करने का आरोप लगाया और कहा, भारतीय सेना कश्मीरियों पर नरसंहार करती है, जो आरएसएस की तरफ से तैयार किया जाता है। भाजपा सरकार को अपने क्षेत्रीय लालच को रोकना चाहिए और संयुक्त राष्ट्र द्वारा कश्मीरियों के आधिकार स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए. अंतर्राष्ट्रीय निकायों द्वारा इस मुद्दे पर हस्तक्षेप करने का यही सही समय है। साजिद ने ये ट्वीट 11 जुलाई को किया था।

Sponsored Articles
loading...