छत्तीसगढ़: दूध देनें वाली गाय को मारकर फांसी पर लटका दिया, जानें कौन है ये जघन्य अपराध करनें वाला

छत्तीसगढ़, 18 जुलाई: कुछ दिन पहले केरल में में विस्फोटक पदार्थ खिलाकर एक हाथी की ह्त्या कर दी गई थी, इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था अब छत्तीसगढ़ से भी ऐसी ही एक दर्दनाक खबर आई है। जहाँ दूध देनें वाली एक गाय को बुरी तरह मारकर फांसी पर लटका दिया गया, एक दूध पीनें वाले बच्चे से उसकी माँ को छीन लिया गया। इस जघन्य घटना को अंजाम देने वाले आरोपी का नाम मारकुस किंडो है जो ईसाई धर्म से तालुक रखता है।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सरगुजा (बतौली) में दूध देनें वाली एक गाय को चर्च के पीछे तड़पा-तड़पाकर मारा गया और फिर उसे फांसी पर लटका दिया गया, गाय को इस स्थिति में देखकर लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत की. बताया जा रहा है कि गाय के साथ किये गए इस जघन्य अपराध के बाद लोगों में काफी ज्यादा आक्रोश था, क्यूंकि हिन्दू धर्म में गाय को माँ का दर्जा दिया गया है, गाय की पूजा होती है। कोई माँ के साथ ऐसी जघन्य अपराध को अंजाम दे तो आक्रोशित होना लाजिमी है।

लोगों के आक्रोश के बाद पुलिस ने धर्मांतरित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में ईसाई मिशनरियां एक्टिव हैं और लगातार ऐसे जघन्य अपराधों को अंजाम देकर हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचानें का काम कर रही हैं।

हाल ही में छत्तीसगढ़ में मिशनरियों के गढ़ में शिवलिंग तोड़ा गया था, अब तक आरोपी पकड़े नही गए। बतातें चलें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है और भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं।

loading...