भारत से बाहर आयोजित होगा आईपीएल, ये दो देश हैं प्रबल दावेदार

नई दिल्ली, 2 जुलाई: देश दुनिया में कई महीनों से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कहर बरपा रही है, कोरोना के कहर की वजह से अभी तक आईपीएल भी प्रभावित रहा है, लेकिन कब कई देशों में क्रिकेट शुरू होनें से बीसीसीआई का भी हौंसला बढ़ गया है और आईपीएल का आयोजन करानें के लिए तैयार हो गई है, क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक राहत भरी खबर है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि आस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होनें वाले टी-20 विश्व कप को लेकर आईसीसी के आधिकारिक फैसला आने का किया जा रहा है. आईपीएल के आयोजन को लेकर अंतिम फैसला किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात ( UACE ) और श्रीलंका में आईपीएल के 13वे संस्करण का आयोजन हो सकता है।

न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि विचार तो आईपीएल को भारत में कराने का था लेकिन कोविड-19 के कारण जो स्थिति पैदा हुई है वो बोर्ड को लीग को यूएई या श्रीलंका ले जाने के लिए मजबूर कर सकती है।

खुद बीसीसीआई ने भी माना है कि इस साल आईपीएल नहीं होने की स्थिति में उसे करीब 4000 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो सकता है। इसलिए बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है। चाहे दूसरे देश में ही क्यों हो।

Sponsored Articles
loading...