कश्मीर से आतंक का नामोनिशान मिटानें में जुटी इंडियन आर्मी, निशाने पर हैं ये 10 टॉप आतंकी कमाण्डर

जम्मू कश्मीर, 18 जुलाई: जम्मू कश्मीर में इन दिनों भारतीय सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ जबरदस्त सफाई अभियान चलाया है, इंडियन आर्मी घाटी में रोजाना 2-3 आतंकवादियों को ढ़ेर कर रही है, अगर सेना आतंकवादियों के खिलाफ ऐसे ही सफाई अभियान चलाती रही तो वो दिन दूर नहीं जब धरती का स्वर्ग कहा जानें वाला कश्मीर आतंक मुक्त कहलायेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले महीने कश्मीर पुलिस ने भारतीय सेना के साथ मिलकर 12 मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट जारी की थी। जोकि पूरे कश्मीर में सक्रिय हैं, वह कश्मीर में आतंकवाद के अपनें नेटवर्क को फैला रहे हैं। इसमें हिजबुल, लश्कर और जैश-ऐं-मोहम्मद के कमांडर शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पूरे कश्मीर में इन्हीं आतंकियों के कहने पर हमले होते हैं, इनमें से सभी इनामी आतंकी हैं, जो खुद कई घटनाओं में शामिल रह चुके हैं। सुरक्षाबलों की तरफ से कश्मीर में आतंकवाद की समीक्षा की गई थी। जिसके बाद संयुक्त रूप से एक लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में 12 मोस्ट वांटेड आतंकियों के नाम जारी किए गए जो अलग-अलग संगठनों से थे।

भारतीय सेना के निशानें पर हैं ये आतंकी

1 – सैफुल्ला मीर उर्फ़ गाजी हैदर, रियाज नायकु के मारे जानें के बाद हिज्बुल की कमान संभाल रहा है, ये आतंकी 2014 में हिज्बुल में शामिल हुआ था, ये आतंकियों का ईलाज भी करता है।

2 – मोहम्मद अशरफ खान उर्फ अशरफ मौलवी ये हिज्बुल का आतंकी है, 2016 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था.
3 – जाहिद जरगर उर्फ उमर अफगानी, ये जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी है. 2014 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।
4- शकूर, ये लश्कर का आतंकी है, 2015 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था.
5- लशीराज लोन उर्फ मौलवी ये हिज्बुल का आतंकी है, 2016 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था.
6 – सलीम परे ये जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी है, 2014 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था.
7 – ओवैस मलिक ये लश्कर का आतंकी है।

ये सभी आतंकी ए प्लस प्लस, ए ए प्लस और बी कैटेगरी के हैं। इनमें सबसे ऊपर ए प्लस प्लस वाले आतंकी हैं जो सबसे पहले सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर हैं। आईजी कश्मीर विजय कुमार का कहना है कि आतंकियों की लिस्ट जारी की गई है। अब इन आतंकियों को मार गिराने का काम किया जा रहा है। कई आतंकी ढ़ेर भी हो चुके हैं।

Sponsored Articles
loading...