IAS उपाध्याय ने कसा राफेल विरोधियों पर तंज, राफेल ने बिना फायर किए ही कई जगहों पर आग लगा दी

नई दिल्ली, 29 जुलाई: राफेल लड़ाकू विमान आज भारत पहुँच गया, 5 राफेल विमानों का पहला जत्था फ्रांस से भारत पहुंच गया है। सभी पाँचों राफेल विमान अंबाला एयरबेस पर सुरक्षित लैंड हुए। पानी की बौछार से स्वागत किया, राफेल के आने से देश में ख़ुशी की लहर है तो वहीँ कुछ लोग अभी बभी राफेल का विरोध कर रहे हैं, ऐसे राफेल विरोधियों पर आईएएस सोमेश उपाध्याय ने शायराना अंदाज में तंज कसा है।

भोजपुरी, हिंदी, बंगाली, ओड़िया और मराठी समेत कई भाषाओँ को और समझने वाले आईएएस सोमेश उपाध्याय ने अपने ट्वीट में राफेल विरोधियों पर निशाना साधते हुए लिखा, I“रॉफेल ने बिना फायर किए ही कई जगहों पर आग लगा दी है। ग़ज़ब टेक्नोलॉजी है। बतातें चलें की रॉफेल में भारत के आगमन को लेकर पूरे देश में उत्सुकता फैली हुई है। लोग अपने नजरिए से इस सैन्य उपलब्धि को परिभाषित कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि ‘राफेल का भारत में स्वागत ! वायुसेना के जाबांज लड़ाकों को बधाई। उन्होंने आगे लिखा, आज हर देशभक्त यह ज़रूर पूछे कि 526 करोड़ रुपये का एक राफेल अब 1670 करोड़ रुपये में क्यों?

भारतीय वायु सेना के लिए ऐतिहासिक क्षणों के बीच बुधवार को राफेल लड़ाकू विमानों का पहला जत्था भारत पहुंच गया। फ्रांस से खरीदे गए ये राफेल लड़ाकू विमान अंबाला एयरबेस पर उतरे। रक्षा विशेषज्ञों के मुताबिक, जरूरत पड़ने पर राफेल विमान को भारत-चीन विवाद के बीच लद्दाख में एक हफ्ते के भीतर तैनात भी किया जा सकता है, आमतौर पर 6 महीनें लगते हैं तैयार होनें में। भारतीय वायु सेना के पायलट जिन्होंने राफेल विमान के उड़ान की ट्रेनिंग ली है वही विमान उड़ाकर लेकर भारत आ रहे हैं।

Sponsored Articles
loading...