अपने ही 5 बच्चों की ह्त्या करनें वाला आरोपी जमुद्दीन (38) गिरफ्तार, बीबी छठी बार गर्भवती

जींद, 25 जुलाई: हरियाणा की जींद पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसपर अपने ही 5 मासूम बच्चों की ह्त्या करनें का आरोप है, आरोपी का नाम जमुद्दीन है। जमुद्दीन ने 3 साल के अंदर एक-एक करके अपनें पांच बच्चों को मौत के घाट उतार दिया और बीबी छठी बार गर्भवती है।

अपने ही पांच बच्चों ( चार मासूम बेटियों और एक बेटे ) की हत्‍या का गुनाह बाप जमुद्दीन ने खुद कबूल लिया है, पंचायत में जाकर उसने प्रधान के भाई के सामने हत्‍या करने की बात कही। ग्रामीणों के सूचना देनें के बाद जींद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार, जींद के गांव डिडवाड़ा में नहर में पांच दिन पहले दो मृत बच्चियां मिली थी, जमुद्दीन की गिरफ़्तारी के बाद खुलासा हुआ कि उसनें ही अपनी दोनों बेटियों को मारकर नहर में फेंका था. इससे पहले जमुद्दीन ने अपनें तीन बच्चों की आज से 3 वर्ष पहले 2017 में ह्त्या कर दी थी। ह्त्या करनें के बाद लाश को गायब करके जमुद्दीन बच्चों के गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवा देता था ताकि किसी को शक न हो कि ह्त्या उसी ने की है।

बीते 15 जुलाई की रात को 38 वर्षीय जमुद्दीन की दो बेटियां मुस्कान (11) और निशा (7) लापता हो गई थीं। तीन दिन बाद उनके शव नहर में मिले थे। गुरुवार को जुम्माद्दीन गांव के सरपंच संजीव के भाई के पास गया और कहा कि उसने ही दोनों बेटियों को नहर में फेंका था। इससे सरपंच व ग्रामीण हैरान रह गए। ग्रामीणों के होश उस वक्त उड़ गए जब उसनें कहा इससे पहले भी वह अपने दो बेटों और एक बेटी को मार चुका है।

जमुद्दीन ने ग्रामीणों के सामनें माफ़ी मांगते हुए कहा कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और वह बच्चों का पोषण नहीं कर सकता था। इसलिए बच्चों को मार डाला। इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं था। फिलहाल आरोपी जमुद्दीन पुलिस की गिरफ्त में है और उसकी बीबी छठी बार गर्भवती है। यानि कुछ दिन बाद छठवें बच्चे की माँ बनेगी। इससे पहले उसके पांच बच्चों की ह्त्या खुद उसके शौहर जमुद्दीन कर चुके हैं।