गुड़ न्यूज़: भारत में साढ़े 3 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज हुए ठीक, रिकवरी रेट 59% से ज्यादा बढ़ा

नई दिल्ली, 2 जुलाई: देश-दुनिया में पिछले कई महीनों से कोरोना वायरस जमकर कहर बरपा रहा है। इन सब के बीच एक अच्छी खबर आई है, जी हाँ! भारत में साढ़े तीन लाख से ज्यादा मरीज कोरोना से जंग जीतकर अपनें घर जा चुके हैं।

कोविड-19 मरीजों के स्‍वस्‍थ होने की दर बढ़कर 59 दशमलव चार तीन प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान 13 हजार 157 रोगी स्‍वस्‍थ हुए हैं और इनके साथ ही इस महामारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या तीन लाख 47 हजार 978 हो गई है।

फिलहाल देश में दो लाख बीस हजार 114 मरीजों का इलाज चल रहा है। महामारी के प्रकोप को रोकने के केन्‍द्र और राज्‍य सरकारों के प्रयासों से स्‍वस्‍थ होने वाले लोगों की संख्‍या पीडि़त लोगों से एक लाख 27 हजार 864 अधिक है।

स्‍वस्‍थ मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि देश में परीक्षण केन्‍द्रों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसमें 764 सरकारी और 292 निजी प्रयोगशालाएं हैं। अब देश में एक हजार 56 प्रयोगशालाएं हो गई हैं। कोरोना मरीजों के नमूनों का परीक्षण करने की संख्‍या में प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान दो लाख 17 हजार 931 नमूनों की जांच की गई है। देश में अभी तक 88 लाख 26 हजार नमूनों की जांच की जा चुकी है।

Sponsored Articles
loading...