दिल्ली दं’गों के लिए ओमान-इंग्लैण्ड से आया पैसा, मिरान हैदर के घर मिले रजिस्टर से हुआ खुलासा

नई दिल्ली, 6 जुलाई: बीते फ़रवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगे हुए थे, इस मामलें में कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है, कइयों पर UAPA भी लगा है, इन सब के बीच पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि दिल्ली में दंगे करानें के लिए विदेशों से फंडिंग की गई।

ओमान और इंग्लैण्ड से आया पैसा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में दंगें करानें के लिए ओमान और इंग्लैण्ड से पैसा आया था, ये खुलासा जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी के मेम्बर मिरान हैदर के घर से मिले रजिस्टर से हुआ। यही नहीं खुलासा यह भी हुआ है कि कई स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गनाइजेशनस ने मिलकर दंगो की साजिश रची और कटटर इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इण्डिया ( पीएफआई ) से भी पैसे लिए, जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं।

हिन्दुओं पर आरोप लगानें की कोशिश
मालूम हो कि नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के खिलाफ शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन दंगों में बदल गया। दंगें का आरोप हिन्दुओं पर भी मढ़ने की कोशिश की गई लेकिन ऐसा करनें वालों को मुंह की खानी पड़ी।

बता दें कि मिरान हैदर जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी का PHD छात्र है, इसे दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है, ज्ञात हो कि फरवरी महीनें में हुए दिल्ली दंगे में कई लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

Sponsored Articles
loading...