फैज खान जहाँ से चलो हो वहीँ वापस लौट जाओ, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ “GoBackFaizKhan”?

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन के भव्य कार्यक्रम का आयोजन है, इसी बीच खबर आ रही है मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखनें वाला कोइ फैज खान नाम का कथित रामभक्त भगवान राम के ननिहाल चंद्रखुरी गांव की प्रसिद्ध कौशल्या माता मंदिर की मिट्टी लेकर अयोध्या के लिए निकला है, मोहम्मद फैज खान छत्तीसगढ़ के रायपुर का रहनें वाला है, सोशल मीडिया पर फैज खान का जबरदस्त विरोध हो रहा है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ट्विटर पर इस समय #GoBackFaizKhan

#GoBackFaizKhan ट्रेंड के माध्यम से लोग ट्वीट कर रहे हैं, लोगों का कहना है कि फैज खान जहाँ से चले हो वहीं वापस लौट जाओ, अयोध्या आने की कोशिश मत करो. लोगों का मानना है कि फैज खान अगर इतना ही बड़ा रामभक्त हो गया है तो क्यों नहीं वो हिन्दू धर्म अपना लेता है। हालाँकि फ़ैज़ खान राम जन्मभूमि जॉएँगे या नहीं ये निर्णय जन्मभूमि ट्रस्ट करेगा। लेकिन अभी सोशल मीडिया पर जमकर विरोध कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि जान हिन्दुओं ने गंवाई और इतिहास फैज खान का लिखा जाय, ये अस्वीकार्य है, एक यूजर ने लिखा, ये राम मंदिर निर्माण कोई सर्वधर्म सद्भाव सम्मेलन नहीं है, मंदिर बन रहा है, सनातन धर्म को मानने वालों के उपासना का केंद्र बन रहा है, सारा सेक्युलरिज्म का ठेका हम हिन्दुओं ने ही ले रखा है क्या। फिलहाल इस बात को लेकर बहस तेज हो गई है कि फैज खान अयोध्या जायेंगें या नहीं।

आपको बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा और इसका लाइव प्रसारण दूरदर्शन करेगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की 200 मानी-जानी हस्तियां शामिल होंगीं, पीएम मोदी राम मंदिर की पहली ईंट रखेंगें।