महाराष्ट्र में फिर खिल सकता है कमल, अमित शाह से मिलने अचानक दिल्ली रवाना हुए फडणवीस

नई दिल्ली, 17 जुलाई: राजस्थान में मचे सियासी घमासान के बीच अब महाराष्ट्र सरकार पर भी खतरा मंडराने लगा है, भाजपा नेता और महाराष्ट्र पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करनें के लिए अचानक दिल्ली रवाना हुए हैं, राजस्थान सरकार बचेगी या गिरेगी इसपर अभी सस्पेंस बरकरार है, लेकिन अब महाराष्ट्र सरकार को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है।

गौरतलब है कि विचारधारा से समझौता करके महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में तीन पार्टी की सरकार बनी है, जिसमें शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी शामिल है, सीटों के हिसाब से महाराष्ट्र में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस अचानक दिल्ली रवाना हुए हैं, दिल्ली में फडणवीस कुछ केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी नेताओं से मुलाक़ात करेंगें उसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगें। बताया जा रहा है कि फडणवीस महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति और राज्य की राजनितिक स्थिति पर चर्चा करेंगें।

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ भाजपा सांसद रणजी सिंह निंबालकर, विधायक जयकुमार गोरे और भाजपा नेता हर्षवर्धन पाटिल भी दिल्ली पहुंचे हैं। महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से राजनितिक उठापटक चल रही है और अब देवेन्द्र फडणवीस का अचानक दिल्ली रवाना होना संकेत देता है राजस्थान से पहले महाराष्ट्र की ही बारी आ सकती है जहाँ फिर से कमल खिल सकता है।

बता दें कि दो दिन पहले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा था कि अगले दो-तीन महीने में सियासी उथल-पुथल हो सकती है। इस दौरान उद्धव ठाकरे की सरकार गिर सकती है। यही नहीं अठावले ने महाराष्ट्र में एनडीए की सरकार बनने की भविष्यवाणी भी की थी।

अब देखना यह दिलचस्प देखना होगा कि क्या महाराष्ट्र सरकार गिरती है या अपना कार्यकाल पूरा करती है। मालूम हो कि महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ( महाविकास अघाड़ी ) की सरकार और शिवसेना मुखिया उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री हैं।

loading...