राज्यपाल कलराज मिश्र को खुली धमकी देंने वाले गहलोत ने कहा लोकतंत्र खतरे में है, मुल्क चिंतित है

जयपुर, 26 जुलाई: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र को खुली धमकी देनें वाले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि लोकतंत्र खतरे में हैं, पूरा मुल्क चिंतित है, कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये गए #SpeakUpForDemocracy अभियान के तहत अशोक गहलोत ने एक वीडियो जारी करके ये बातें कहीं। बतातें चले कि पिछले दिनों गहलोत ने राज्यपाल को धमकाया था।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज पूरा मुल्क चिंतित है क्योंकि डेमोक्रेसी खतरे में है।#SpeakUpForDemocracy प्रोग्राम जो चलाया गया इसके मायने हैं, इसका अपना सन्देश है, उसको एक तरफ आम जनता को भी समझना पड़ेगा और दूसरी तरफ जो हुकूमत में हैं उनको भी समझना पड़ेगा।आज जिस प्रकार का माहौल देश के अंदर है वो चिंताजनक है।

बता दें कि अशोक गहलोत ने राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि विधानसभा सत्र बुलाने के लिए हमने कल राज्यपाल को पत्र लिखा लेकिन ऊपर से दबाव के चलते हैं अभी तक राज्यपाल ने इस पर कोई नहीं दिया…इसके बाद कांग्रेस नेता गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्रा को खुली धमकी देते हुए कहा कि विधानसभा सत्र बुलानें की इजाजत दें वरना फिर हो सकता है कि पूरे प्रदेश की जनता अगर राजभवन को घेरनें आ गई तो हमारी जिम्मेदारी नहीं होगी।

गहलोत की धमकी के बाद राज्य पाल ने सीएम गहलोत को एक पत्र लिखकर कहा कि आपने सार्वजनिक रूप से कहा कि यदि राजभवन घेराव होता है तो यह आपकी जिम्मेदारी नहीं है। अगर आप और आपका गृह मंत्रालय राज्यपाल की रक्षा नहीं कर सकता तो राज्य में कानून-व्यवस्था का क्या होगा? राज्यपाल की सुरक्षा के लिए किस एजेंसी से संपर्क किया जाना चाहिए? मैंने कभी किसी सीएम का ऐसा बयान नहीं सुना। क्या यह एक गलत प्रवृत्ति की शुरुआत नहीं है, जहाँ विधायक राजभवन में विरोध-प्रदर्शन करते हैं?

Sponsored Articles
loading...