भोपाल: कांग्रेस MLA आरिफ मसूद ने किया लॉकडाउन का विरोध, कहा- बकरीद पर हर हाल में कटेंगे जानवर

भोपाल, 23 जुलाई: कोरोना वायरस का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसकी वजह से कई राज्यों में और जिस जिले में कोरोना का प्रकोप ज्यादा है, वहां एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है, इसी तरह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन लगा दिया गया है 10 दिनों के लिए, भोपाल में लगे लॉकडाउन का कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने विरोध किया है।

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने शिवराज सरकार के इस फैसले को हिटलरशाही करार दिया है. आरिफ मसूद का कहना है कि कोरोना का डर दिखाकर त्योहारों ( बकरीद ) के समय बेवजह लॉकडाउन लगाना ठीक नहीं है. उन्होंने इस फैसले के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी है। आरिफ मसूद ने एक वीडियो संदेश जारी कर आम लोगों से अपील की कि वे शिवराज सरकार के इस एकतरफा निर्णय का सोशल मीडिया पर विरोध करें।

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने लॉकडाउन के निर्णय का विरोध करते हुए कहा कि वह इस संबंध में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिले थे. फोन पर बात की थी, उन्हें पत्र भी सौंपा था, लेकिन बिना किसी जनप्रतिनिधि से चर्चा किए बकरीद और रक्षाबंधन जैसे त्योहारों के बीच भोपाल में लॉकडाउन लागू कर दिया गया। इसके बाद आरिफ मसूद ने धमकी देते हुए पूरे प्रदेश में बकरीद मनेगी, कुर्बानी हर हाल में होगी. इस कुर्बानी को रोकने का सरकार ने जो प्रयास किया है उसकी मैं निंदा करता हूं।

बता दें कि बकरीद पर कुर्बानी का मतलब है जानवर को काटना, अब आरिफ मसूद बकरीद पर किस जानवर की कुर्बानी देंगें वोट तो वही बता सकते हैं, फिलहाल मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में 24 जुलाई से 3 अगस्त तक कम्प्लीट लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है।

Sponsored Articles
loading...