राममंदिर भूमिपूजन: कांग्रेस नेता ने कहा- मोदी का अयोध्या जाना एकदम गलत, ये सेकुलरिज्म के खिलाफ है

अयोध्या, 21 जुलाई: राम मंदिर को लेकर बीते शनिवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक सम्पन्न हुई। 5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन होगा। भूमिपूजन में शामिल होनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या जायेंगें, ये खबर सुनकर कांग्रेस नेता हुसैन दलवई भड़क उठे हैं, कांग्रेस नेता का कहना है कि पीएम मोदी का अयोध्या दौरा न सिर्फ गलत बल्कि ये सेकुलरिज्म के खिलाफ भी है।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हुसैन दलवई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे का विरोध किया और कहा की मोदी का अयोध्या जाना बिलकुल गलत है, मोदी का अयोध्या जाना गलत सन्देश देता है और ये सेकुलरिज्म के खिलाफ है।

हुसैन ने कहा कि पीएम मोदी को भूमिपूजन में शामिल होनें अयोध्या नहीं जाना चाहिए, अपनी बात को मजबूती देते हुए उन्होनें कहा कि जवाहर लाल नेहरू भी सोमनाथ मंदिर के उद्घाटन में नहीं गए थे, दलवई ने कहा, नेहरू ने यह कहकर सोमनाथ मंदिर जानें से इनकार कर दिया था कि मैं एक धर्मनिपेक्ष ( सेकुलर ) देश का मुखिया हूँ, हुसैन का मानना है कि जब नेहरू सोमनाथ मंदिर के उद्घाटन में नहीं गए तो मोदी अयोध्या राममंदिर के उद्घाटन में क्यों जा रहे हैं।

कांग्रेस नेता दलवई ने कहा कि मोदी के अयोध्या जानें से सन्देश जाएगा कि वो जाति-पाति से ऊपर हैं, पीएम मोदी का ये दौरा धर्मनिरपेक्ष देश के लिए खतरा होगा।

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास और भूमिपूजन की तारीख तय कर ली है। 5 अगस्त को भूमिपूजन होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूमिपूजन में शामिल होनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जायेंगें। ट्रस्ट की शनिवार को अयोध्या में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि श्रीरामजन्मभूमि पर प्रस्तावित मंदिर 161 फीट ऊंचा होगा और इसमें पांच गुंबद होंगे।