योगी सरकार को बदनाम करनें के लिए कांग्रेस और AIMIM नेता ने माँ-बेटी को मौत के मुंह में झोंक दिया

लखनऊ, 18 जुलाई: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को बदनाम करनें के लिए कांग्रेस नेता और ओवैसी की पार्टी AIMIM के नेता ने ऐसा साजिश रची जिसे सुनकर पैरों तलें जमीन खिसक जाए, जी हाँ! दोनों पार्टियों के नेताओं ने एक गरीब माँ-बेटी को उकसाकर मौत की आग में झोंक दिया। इसके बाद योगी सरकार पर निशाना साधनें लगे।

बता दें कि अमेठी की रहने वाली माँ-बेटी ने कल यानी शुक्रवार को लखनऊ में लोकभवन के सामनें शरीर में आग लगाकर आत्मदाह करनें का प्रयास किया था, घटना का वीडियो वायरल होनें के बाद हड़कंप मच गया, कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियां राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमलावर हो गई, अब इस मामलें में लखनऊ पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है, पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि सरकार को बदनाम करनें के लिए दोनों महिलाओं को आत्मदाह के लिए उकसाया गया था, इस मामलें में कांग्रेस और AIMIM पार्टी के नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने इस पूरे मामलें पर प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि महिलाओं को आत्मदाह के लिए साजिश के तहत उकसाया गया, जिसमें कुछ लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, इस मामलें में एमआईएम नेता कादिर खान और कांग्रेस नेता अनूप पटेल समेत 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि, जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है इन्होनें महिला को उकसाया था कि लखनऊ आकर आत्मदाह की कोशिश करे, दिखावा करे, ऐसा करनें से मामला हाईलाइट हो जाएगा। और जो विवाद था वो सुलझ जाएगा, कार्यवाही हो जायेगी। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक़, आत्मदाह करनें से पहले महिलाएं कांग्रेस कार्यालय में जाकर कांग्रेस नेता अनूप पटेल से मिली थी, वहां से उन्होंने एक मीडियाकर्मीं को फोन भी किया था, मामलें को हाईलाइट करनें के लिए।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अबतक जो सबूत मिले हैं, उससे क्लियर होता है कि कांग्रेस नेता अनूप पटेल ने महिला को आत्मदाह के लिए उकसाया, पुलिस ने कहा कि घटना में शामिल अमेठी के AIMIM के जिलाध्यक्ष कदीर खान को गिरफ्तार कर लखनऊ लाया जा रहा है। अन्य आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। आत्मदाह करनें वाले दोनों महिलायें अमेठी की रहने वाली सफिया (50) और उनकी बेटी गुड़िया (28) गंभीर रूप से घायल हैं, अस्पताल में ईलाज जारी है।