फर्जी शिक्षकों पर चला सीएम योगी का हंटर, वसूले जायेंगें 900 करोड़ रूपये

लखनऊ, 2 जुलाई: यूपी बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़ा मामले में अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद सख्त रवैया अपनाया है, फर्जी दस्तावेज पर नौकरी पाने वाले 1427 शिक्षक पकड़े गए हैं। जिनसे अब योगी सरकार 900करोड़ रुपये वसूलेगी। साथ ही सभी बर्खास्त होंगें।

बेसिक शिक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले शिक्षकों के साथ विभाग के कर्मचारी व अधिकारी भी सरकार की रडार पर हैं। प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों से फर्जी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट तीन जुलाई तक मांगी गई है। अनामिका शुक्ला प्रकरण सामने आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेसिक के साथ ही माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा विभाग से सभी शिक्षकों के शैक्षणिक रिकार्ड की जांच करने का आदेश दिया है।

सरकारी खजाने को तगड़ी चोट पहुंचाने वाले शिक्षकों से करीब नौ सौ करोड़ रुपया वसूला जाएगा। बड़े फर्जीवाड़ा में एसटीएफ के लगने के बाद बड़े घोटाले सामने आ रहे हैं। अनामिका शुक्ला के नाम पर 24 जिलों में फर्जी अनामिका शुक्ला के साथ ही 1427 फर्जी शिक्षक पकड़े गए हैं। इनमें से 930 की सेवा समाप्त कर दी गई है जबकि 497 के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। अब सरकार की निगाह इनको मदद पहुंचाने वालों पर भी लगी है।

Sponsored Articles
loading...