ब्रिटेन ने चीन की तरफ मोड़ा अपना युद्धपोत, कभी भी कर सकता है हमला, जिनपिंग के उड़े होश?

चीन की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने भी अपना एयर क्राफ्ट कैरिएर चीन की ओर मोड़ दिया है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिटेन ने क्वीन एलिज़ाबेथ एयर क्राफ्ट कैरिएर चीन रवाना कर दिया है, प्रशांत महासागर के रास्ते से ये एयर क्राफ्ट कैरिएर चीन की ओर बढ़ रहा है।

इस एयर क्राफ्ट कैरिएर पर ब्रिटन ने 80 फाइटर जेट तैनात किये है, हाल ही में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चीनी कंपनी हुवेई का कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया था, उसके बाद युद्धपोत चीन की तरफ मोड़कर साफ़ संकेत दे दिया है, बता दें की ताइवान के पास पहले से 3 अमेरिकी एयर क्राफ्ट कैरिएर मौजूद है जिसपर 240 फाइटर जेट्स पहले से तैनात है, युद्धपोत अपनी ओर मुड़ा देख चीन बिलबिलाया हुआ है, राष्ट्रपति सी जिनपिंग भी घबरा गए हैं।

गौरतलब है भारत और चीन के बीच लद्दाख में पिछले कई हफ़्तों से तनातनी जारी है, पिछले महीनें चीनी सैनिकों ने धोखे से भारतीय सेना पर अटैक कर दिया। उसके बाद भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को कुत्ते की मौत मारा। कई चीनी सैनिकों की तो गर्दन टूट गई थी, अब दुनिया के शक्तिशाली देश चीन के खिलाफ खड़े हो रहे हैं।

Sponsored Articles
loading...