गहलोत सरकार पर मंडराए संकट के बादल, बसपा ने व्हिप जारी कर कहा- कांग्रेस के खिलाफ करें वोट

जयपुर, 27 जुलाई: राजस्थान में चल रही सियासी उथल-पुथल के बीच अब नया ट्विस्ट आ गया है, बहुजन समाज पार्टी ( बसपा ) ने व्हिप जारी करके अपनें विधायकों को सख्त आदेश देते हुए कहा है कि कांग्रेस के खिलाफ वोटिंग करें।

बसपा ने पिछले साल कांग्रेस में शामिल होने के लिये पार्टी छोड़ने वाले छह विधायकों को विधानसभा में शक्तिपरीक्षण के दौरान सत्तारूढ़ पार्टी (कांग्रेस) के खिलाफ मतदान करने का रविवार को व्हिप जारी किया।

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने एक बयान में कहा, सभी छह विधायकों को अलग-अलग नोटिस जारी कर सूचित किया गया कि चूंकि बसपा एक मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय पार्टी है और संविधान की दसवीं अनुसूची के पैरा चार के तहत पूरे देश में हर जगह समूची पार्टी (बसपा) का विलय हुए बगैर राज्य स्तर पर विलय नहीं हो सकता , मिश्रा ने कहा कि अगर छह विधायक पार्टी व्हिप के खिलाफ जाकर मतदान करते हुए हैं, तो वे विधानसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य हो जाएंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान में इन दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जंग चल रही है, बसपा के व्हिप जारी करनें के बाद अब गहलोत सरकार पर संकट के बादल मँडरानें लगे हैं।

Sponsored Articles
loading...