बकरीद पर किसी को कुर्बानी देनी है तो अपने बच्चे की बलि दें: BJP विधायक नंदकिशोर गुर्जर

बकरीद से पहले कुर्बानी को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है, ज्यादातर मुस्लिमों का कहना है कि हम बकरीद पर हर हाल में कुर्बानी देंगें ( जानवर काटेंगे ) वहीँ कुछ लोगों का कहना है कि कोरोना काल में जानवर काटना सही नहीं है, इन सबके भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा है कि बकरीद पर किसी को कुर्बानी देनी है तो अपने बच्चे की बलि दें, भाजपा विधायक के इस बयान बवाल मच सकता है।

गाजियाबाद के लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर कहा है की अगर किसी को बकरीद पर बलि देनी ही है तो वह अपने बच्चे की बलि दें। विधायक गुर्जर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह ऐसा कहते दिख रहे हैं। गुर्जर ने कहा मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि कोरोनो को देखते हुए वो कुर्बानी ना दें। अगर फिर भी किसी को कुर्बानी देनी है तो अपने बच्चों की दें।

भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि जिस तरह सनातन धर्म में पहले बलि दी जाती थी लेकिन अब नारियल फोड़कर उसकी जगह बलि की पूर्ति की जाती है, बकरे को नहीं काटा जाता है, इसी तरह मेरा इस्लाम धर्म के मानने वालों से निवेदन है कि वो भी अपने पवित्र चीज को, अपने बच्चे को बलि नहीं करता। अगर फिर भी कोई कहता है कि मुझे कुर्बानी देनी है तो अपने बच्चे की बलि दें। निरीह जीवों को मारकर बलि देकर कहना और उनको खाना..अगले जन्म में उनको बकरा बनना पड़ेगा और उन्हें लोग खाएंगे, प्रकृति का नियम है, जो जैसा करता है, उसे वैसा भरना पड़ता है।

आपको बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बकरीद पर सामूहिक नवाज और कुर्बानी की इजाजत मांगी थी, हालाँकि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बकरीद पर सामूहिक नवाज और खुले में जानवर काटनें पर पाबंदी लगा दी है।

Sponsored Articles
loading...