लोकसभा में महबूबा-अब्दुल्ला की वाट लगानें वाले सांसद जम्यांग को BJP ने दी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली, 20 जुलाई: भारतीय जनता पार्टी ने आअज संगठनात्मक नियुक्त करते हुए दो बड़े बदलाव किये, लोकसभा सांसद सी आर पाटिल को गुजरात बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया तो वहीँ युवा सांसद जम्यांग नामग्याल को लद्दाख भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई, इन दोनों की नियुक्ति भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की।

जीतूभाई वाघाणी के स्थान पर सी आर पाटिल को गुजरात का नया अध्यक्ष बनाया गया है। 2019 के लोसकभा चुनाव में पाटिल ने 6,89,668 वोट के अंतर से सबसे बड़ी जीत हासिल की थी, इसी का उन्हें ईनाम मिला है, जबकि जम्यांग को लोकसभा में जोरदार भाषण देनें का ईनाम मिला।

महज 35 साल के त्सेरिंग जम्यांग नामग्याल पहली बार लद्दाख से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त होनें के बाद संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जम्यांग ने लोकसभा में लद्दाख के बारे में प्रभावी भाषण देकर एक अपनी एक अलग प्रभावी पहचान बनाई, जम्यांग ने उस समय महबूबा मुफ़्ती और फारूक अब्दुल्ला को जमकर लताड़ लगाई थी। नीच सुनिए जम्यांग का ऐतिहासिक भाषण!

उस समय जम्यांग के भाषण से पीएम मोदी भी प्रभावित हो गए थे, पीएम ने जम्यांग के भाषण का वीडियो ट्वीट कर लोगों को देखनें की अपील की थी, लद्दाख के भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल लगातार चर्चा में रहते हैं। हर मुद्दे पर बेबाक राय रखते हैं, शायद इसी का ईनाम देते हुए भाजपा ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंप दी, हाल ही में नामग्याल ने कहा था मैं जल्द ही अक्साई चिन का दौरा करूंगा, जिसे नेहरू के जमानें में चीन ने ले लिया था।