ट्विट्टर पर बड़ी डकैती: बिल गेट्स, बेंजामिन नेतन्याहू समेत दुनिया के कई बड़ी हस्तीं हुए शिकार

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर बड़ी डकैती पड़ी है, ये ऐसी डकैती है जो ना किसी ने कभी पहले सुना होगा और न देखा होगा, जी हाँ! ट्विट्टर पर डाली गई डकैती का शिकार इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, बिल गेट्स समेत दुनिया के कई बड़ी हस्ती हो गये।

बुधवार की रात उड़ वक्त हड़कंप मच गया जब दिग्गज नेताओं, सेलेब्रिटी और कंपनियों के ट्विटर अकाउंट हैकरों द्वारा हैक कर लिए गए। इस दौरान हैकरों ने एक लाख से अधिक डॉलर देखते ही देखते कमा लिए। इसके बाद कुछ ही मिनटों में सभी ट्वीट डिलीट हो गए।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, बिल गेट्स, एप्पल कम्पनी, टेस्ला के मालिक और यहां तक कि ट्विटर के अपना ट्विटर सपोर्ट एकाउंट हैक कर किया गया। सबके एकाउंट से एक ही ट्वीट हुई कि कोरोना से बचाव के लिए बिटक्वाइन खाते में पैसे डोनेट कीजिये, लोगों ने इन बड़े बड़े नामों के वेरिफाइड एकाउंट से ट्वीट देखें तो तुरन्त पैसे डोनेट करने शुरू कर दिए, ये दुनिया के इतिहास की अनोखी और डिजिटल लूट है, इस लूट ने डिजिटल सिक्युरिटी को लेकर भी बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।

ट्विट्टर पर पड़ी डकैती के बाद ट्विट्टर के सीईओ जैक डोर्सी ने कहा है कि ट्विटर पर हमारे लिए कठिन दिन है। जैक डोर्सी ने कहा, यह जो हुआ है वह हम सभी को भयानक लगता। हम समाधान करेंगे और जो कुछ भी कर सकते हैं वह सब कुछ साझा करेंगे।