कानपुर शूटआउट: BBC ने UP पुलिस के शहीद जवानों का उड़ाया मजाक, लोगों ने की कार्यवाही की मांग

कानपुर, 3 जुलाई: गुरुवार देर रात कानपुर में कई थानों की पुलिस कुख्यात बदमाश विकास दुबे के घर दबिश डालनें पहुंची थी, इसी दौरान घात लगाए बैठे विकास और उसके साथी बदमाशों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, इस फायरिंग में कई पुलिस अधिकारी समेत यूपी पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद लोग पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो वहीँ बीबीसी ने यूपी पुलिस के जवानों की शहादत का एक कार्टून के जरिये मजाक उडाया है.

ब्रिटिश ब्राडकास्टिंग कॉर्पोरेशन ( बीबीसी ) की इस घटिया के बाद सोशल मीडिया पर लोगों में नाराजगी दिख रही है, लोग बीबीसी पर कार्यवाही करनें की मांग कर रहे हैं।

दरअसल बीबीसी ने कानपुर शूटआउट से सम्बंधित एक कार्टून छापा है, कार्टून में दिखाया गया है कि घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस बदमाशों से कह रही है हमनें तुम्हें चारों तरफ से घेर लिया है. इसके बाद बदमाश को कहते हुए दिखाया गया है ‘सेम टू यू’ अर्थात हमनें भी तुम्हें घेर लिया है. इस कार्टून के सामनें आने के बाद लोगों में काफी नाराजगी देखनें को मिल रही है. बीबीसी की ये कोई नई हरकत नहीं है, आये दिन शहीदों का मजाक उडाता रहता है। बीबीसी के इस कार्टून को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्विट्टर पर शेयर किया है।

बता दें कि कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी, इसमें सीओ बिल्हौर सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर घायल हैं। सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विकास दुबे नाम के कुख्यात बदमाश और उसके साथियों ने छतों से पुलिस टीम पर गोलियां बरसाईं और हमले के बाद पुलिस के असलहे भी लूट ले गए।

कानपुर के राहुल तिवारी नाम के व्यक्ति ने 307 का एक मुकदमा विकास दुबे के ऊपर दर्ज कराया है। इस पर दबिश डालने के लिए एक बड़ी पुलिस टीम गुरुवार की दरम्यानी रात को विकास के घर पहुंची। पुलिस को रोकने के लिए बदमाशों ने पहले से ही जेसीबी वगैरा लगा कर के रास्ता रोक रखा था। पुलिस पार्टी के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें पुलिस के 8 लोग शहीद हो गए। पुलिस ने भी मौके पर दो बदमाशों को मार गिराया। एक विकास दुबे का मामा था।

Sponsored Articles
loading...