देश को भूमाफियाओं से मुक्त करानें के लिए सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने बताये 5 तरीके

नई दिल्ली, 11 जुलाई: पूरे देश में भूमाफियाओं का जबरदस्त बोलबाला है, बहुत से लोग पीड़ित हैं, समय-समय पर ऐसे मामलें सामनें आते रहते हैं, पीड़ित लोग भूमाफियाओं की शिकायत भी करते हैं लेकिन सुनवाई लगभग न के बराबर ही होती है, कई ऐसे मामलें सामनें आये हैं जिसमें भू-माफियाओं ने जमीन भी हड़पी और पीड़ित की जान भी ले ली है, देश को भू-माफियाओं से मुक्त करानें के लिए सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने 5 तरीके बताये हैं।

भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने ट्वीट कर देश को भू-माफियाओं से मुक्त करानें के लिए जो 5 तरीके बताये हैं, उसमें नोट बंद करनें से लेकर बेनामी सम्पत्ति जब्त करनें तक के तरीके हैं। अश्विनी उपाध्याय इससे पहले भी ट्वीट कर देश को भू-माफियाओं से मुक्त करानें के तरीके बताते रहते हैं।

अश्विनी उपाध्याय के मुताबिक, देश को भूमाफियाओं से मुक्त करना है इन 5 तरीकों को अपनाना होगा।
100₹ से बड़े नोट तुरंत बंद करिये।
5,000₹ से महंगे सामान का कैश लेनदेन बंद करिये।
50,000₹ से महंगी संपत्ति आधार से लिंक करिये।
कालाधन बेनामी संपत्ति 100%जब्त करिये।
आय से अधिक संपत्ति वालों को आजीवन कारावास दीजिये।

सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय का मानना है कि इन 5 तरीकों को अपनानें के बाद मात्र 1 साल में भू-माफिया समाप्त हो जाएगा और रामराज्य स्थापित हो जाएगा।

अश्विनी उपाध्याय कहते हैं, 80% भारतीय प्रतिदिन 100₹ से कम खर्च करते हैं और जो 20% भारतीय 100₹ से ज्यादा खर्च करते हैं उनके पास डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड और भीम है, यदि 100₹ से बड़े नोट बंद कर दिए जाएं तो कालाधन भ्रष्टाचार अपराध अलगाववाद नक्सलवाद कट्टरवाद घुसपैठ धर्मांतरण और माफिया राज बहुत कम हो जाएगा। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या सरकार अश्विनी उपाध्याय के इन तरीकों पर गौर करती है या नहीं।