डिप्टी CM सचिन पायलट को गिरफ्तार करवानें की तैयारी में गहलोत, पुलिस से भिजवाया हाजिर होने का नोटिस

नई दिल्ली, 12 जुलाई: राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं, इस समय सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खुलकर आमने-सामने आ गए है, यही कारण है कि सचिन पायलट अपनें गुट के 20-22 विधायक लेकर दिल्ली चले गए हैं, इधर अब अशोक गहलोत सचिन पायलट कण्ट्रोल में करनें के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

राजस्थान पुलिस ने सचिन पायलट को नोटिस भेजा है और नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए हाजिर होने का आदेश दिया गया है, माना जा रहा है कि ये नोटिस अशोक गहलोत के आदेश पर भेजा गया है, यानि मुख्यमंत्री अपने ही उपमुख्यमंत्री को पुलिस से नोटिस भिजवा रहा है और हाजिर होने का आदेश दे रहा है। अगर कोई मुख्यमंत्री अपने उपमुख्यमंत्री को नोटिस भिजवा सकता है तो मुमकिन है कभी भी गिरफ्तार भी करवा सकता है।

अब एक बात क्लियर हो गई है कि अपनीं कुर्सी बचानें के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सचिन पायलट के खिलाफ किसी भी हद तक जा सकते हैं। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या? अशोक गहलोत सचिन पायलट को मनानें में कामयाब होते हैं, या फिर सचिन पायलट वो करनें में कामयाब हो जायेंगें जो कुछ महीनों पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य-प्रदेश में किया था। आने वाले एक-दो दिनों में स्थिति स्पष्ट होनें के आसार हैं।