चाइनीज एप डिलीट करनें वाले को गिफ्ट देंगी भाजपा विधायक अनुपमा जायसवाल

लखनऊ, 2 जून: लद्दाख में गलवान घाटी की घटना के बाद “बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट” की मुहिम रफ़्तार पकड़ चुकी है। मोदी सरकार ने टिक-टॉक समेत 59 चाइनीज एप को भारत में बैन करके इस मुहिम को और धार दे दिया। देशभर में लोग अब चाइनीज प्रोडक्ट का बॉयकॉट कर रहे हैं।

हालाँकि भारत में अभी भी कई चाइनीज ऐप चल रहे हैं उन ऐप को डिलीट करवानें के लिए भाजपा विधायक अनुपमा जायसवाल ने मुहिम शुरू कर दी है।

बहराइच से भाजपा विधायक और योगी सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री रही अनुपमा जायसवाल चाइनीज एप को डिलीट करनें वाले को गिफ्ट दे रही हैं। अनुपमा की तरफ से चाइनीज ऐप डिलीट करनें वालों को गिफ्ट के तौर पर फेस मास्क दिया जा रहा है. डिलीट किए गए प्रत्येक ऐप के बदले एक मास्क मुफ्त दिया जा रहा है।

मोदी सरकार द्वारा 59 चाइनीज एप पर प्रतिबन्ध लगाए जानें के बाद अनुपमा ने आम लोगों के मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट कराने का अभियान शुरू किया है। उन्होंने बताया कि इसके प्रति आम लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मोबाइल फोन से प्रत्एक चीनी ऐप डिलीट करने पर एक फेस मास्क दिया जा रहा है।

बता दें कि आईटी मंत्रालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि बैन किये गए चाइनीज ऐप्स कुछ ऐसी गतिविधियों में संलिप्त हैं जो भारत की रक्षा, ​सुरक्षा और पब्लिक की संप्रुभता और अखंडता के लिए हानिकारक है, इसलिए इन्हें भारत में बैन कर दिया गया। गौरतलब है कि भारत में टिक-टॉक समेत सभी चाइनीज एप्स यूज करनें वालों का डेटा सीधा चाइना जाता था। चीन उस डेटा का क्या करता था कोई पता नहीं रहता था। इसी को लेकर सरकार ने चाइनीज एप्स को बैन करनें का फैसला लिया।

Sponsored Articles
loading...