अधीर रंजन ने स्वीकारी कांग्रेस के पतन की बात, कहा- सत्ता में अभी नहीं आएगी कांग्रेस, इसलिए,.?

नई दिल्ली, 25 जुलाई: कांग्रेस पार्टी में आपसी कलह जारी है, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेता कांग्रेस छोड़ चुके हैं तो सचिन पायलट जैसे नेता कांग्रेस छोड़नें वाले हैं, इन सब के बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस के पतन की बात स्वीकारी है।

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा की अति महत्वाकांक्षी’ युवा नेता बेचैन हो रहे हैं और पार्टी से अलग हो रहे हैं क्योंकि यह धारणा बढ़ रही है कि कांग्रेस बहुत जल्द केंद्र की सत्ता में वापसी नहीं करने वाली है. और ऐसे में पार्टी उनकी सभी मांगें पूरी नहीं कर पाएगी. इसलिए वे पार्टी छोड़ रहे हैं या फिर ऐसा करने की योजना बना रहे हैं।

सिंधिया और पायलट के संदर्भ में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इन दोनों युवा नेताओं की कांग्रेस में कभी उपेक्षा नहीं हुई. उन्‍होंने इस बात को खारिज कर दिया कि सिंधिया ने मध्य प्रदेश में पार्टी की चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख होते हुए जीत दिलाई थी। चौधरी ने कहा कि अगर ऐसा होता तो सिंधिया लोकसभा चुनाव नहीं हारते।

वहीँ सचिन पायलट पर निशाना साधती हुए अधीर ने कहा कि अगर 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का इकलौता कारण पायलट होते तो फिर 2019 के लोकसभा चुनाव में वहां हमारा प्रदर्शन इतना बुरा क्यों रहता। उल्लेखनीय है कि इन दिनों राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जंग चल रही है।

Sponsored Articles
loading...