कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में 70 गायों की मौत,अँधेरे कमरे में ठूंस-ठूंसकर रखी गई थी गायें?

बिलासपुर, 25 जुलाई: कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में 70 गायों की मौत हो गई, इतनी बड़ी संख्या में हुई गायों मौत से हड़कंप मच गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, गायों की मौत दम घुटनें से हुई है, ये पूरा मामला बिलासपुर जिले के मेड़पार का है।

बताया जा रहा है इन गायों को अस्थाई रूप से बनाए गौठान के एक कमरे में ठूंस-ठूंसकर रखा गया था, मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जांच के आदेश दिए हैं, सीएम ने ट्वीट में लिखा, बिलासपुर जिले के मेड़पार में गायों की मृत्यु की घटना दुर्भाग्यजनक है। मैंने कलेक्टर बिलासपुर को इस घटना के जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। घटना हेतु जिम्मेदार कोई भी व्यक्ति बख्शा नहीं जाएगा।

जानकारी के अनुसार, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने सरपंच, सचिव, जनपद सदस्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कलेक्टर को निर्देश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिर्री थाना क्षेत्र के ग्राम मेड़पार बाजार में पंचायत की ओर से आवारा पशुओं को रखने के लिए एक पुराने जर्जर भवन में अस्थाई गौठान बनाया गया है। यहां पर लगभग 100 से अधिक गायों को एक अंधेरे कमरे में बंद कर रखा गया था, आसपास सड़न और बदबू फैलने से शनिवार को जब लोगों ने कमरे का दरवाजा खोला तो वहां गायों के शव पड़े हुए थे, जब मृत गायों की गिनती की जानें लगी तो ये आंकड़ा 70 तक पहुंचा।

आरोप है कि पंचायत प्रतिनिधियों की लापरवाही के चलते इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत हुई है। उनके ऊपर मामले को रफा-दफा करने का भी आरोप लग रहा है। सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही पुलिस पहुंच गई है। मामलें की जांच जारी है।

loading...