एक ही थानें में तैनात हैं ये तीनों पुलिसवाले, इनकी कहानी जानकारी रह जाओगे हैरान?

ऊपर आप जिन तीन लोगों की तस्वीर देख रहे हैं ये यूपी पुलिस में कार्यरत हैं, तीनों पुलिसवालों की एक ही थाने में तैनाती है। इनकी कहानी हैरान करनें वाली है, जानने के बाद एक बार जरूर सोंचने पर मजबूर कर देगी, जी हाँ!

दरअसल तस्वीर में दिखनें वाले तीनों पुलिसवाले सगे भाई हैं और इनका नाम दिग्विजय, सौरभ और गौरव है, हालाँकि ये तीनों जुड़वा भाई नहीं हैं लेकिन आश्चर्यजनक बात ये है कि इन तीनों का जन्म जुलाई महीनें में ही हुआ। जन्मदिन और वर्ष भले ही अलग-अलग हो। तस्वीर देखनें के बाद ये अंदाजा लगाना मुश्किल है की कौन बड़ा है और कौन छोट है, बड़े होनें के बाद सबका एक ही लक्ष्य था पुलिस में भर्ती होकर लोगों की सेवा करना। इनके पिता प्रधानाध्यापक हैं एक स्कूल में।

पुलिस में भर्ती होनें का सपना संजोये दिग्विजय, सौरभ और गौरव ने एक साथ तैयारी शुरू कर दी सपनें को सच कर दिखानें के लिए, इन तीनों ने एक साथ पुलिस का फॉर्म भरा और तीनों सगे भाइयों का एक साथ पुलिस में सेलेक्शन हुआ, इसके बाद तीनों भाइयों को एक ही जिले में एक साथ ट्रेनिंग के लिए भी भेज दिया गया.

सबसे ज्यादा हैरानीं की बात यह है कि ट्रेनिंग कम्प्लीट होनें के बाद तीनों सगे भाइयों की एक ही जिले गाजीपुर में पोस्टिंग भी गई और अब ये तीनों सगे भाई एक ही थानें में तैनात हैं, जानकारी के अनुसार, ये तीनों पुलिसवाले उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के रहने वाले हैं। ये जानकारी यूपी पुलिस के जवान सचिन कौशिक ने ट्वीट करके दी है।

 

Sponsored Articles
loading...