फैसला पक्ष में न आनें पर सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ ही बयान देनें लगे कांग्रेस नेता उदित राज

congress-leader-udit-raj-contempt-of-supreme-court

नई दिल्ली, 23 जुलाई: कांग्रेस नेता उदित राज ने सुप्रीम कोर्ट कोर्ट पर ही सवाल खड़ा कर दिया, उदित राज ने राजस्थान विधानसभा के स्पीकर और कांग्रेस नेता सीपी जोशी के पक्ष में फैसला न आनें के बाद न्यायपालिका के खिलाफ ट्वीट किये और संविधान की ह्त्या करनें का आरोप लगाया।

दरअसल राजस्थान में जारी सियासी संकट के मामले में राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ राजस्थान के स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा पहले हाईकोर्ट का फैसला आ जाए, उसके बाद सोमवार को फिर इस मामले की सुनवाई होगी।

कांग्रेस नेता और स्पीकर सीपी जोशी के पक्ष में फैसला न आनें के बाद कांग्रेस नेता उदित राज सुप्रीम कोर्ट पर ही हमलावर हो गए, उदित राज ने अपनें ट्वीट में लिखा, 1992 में सप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी कि जब तक स्पीकर कोई फ़ैसला न दे तब तक न्यायपालिका दख़ल नही दे सकती। राजस्थान हाई कोर्ट व सप्रीम कोर्ट ने फिर भी दख़ल दी, संविधान की हत्या न्यायपालिका कर रही है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ सचिन पायलट को उममुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया बल्कि स्पीकर ने पायलट गुट के विधायकों को अयोग्यता का नोटिस भेज दिया, इसके बाद सचिन पायलट ने हाईकोर्ट का रुख किया। राजस्थान हाईकोर्ट ने 24 जुलाई तक अयोग्यता मामले की कार्रवाई करने पर रोक लगा दी थी राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ राजस्थान के स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाई कोर्ट से कहा कि वह आदेश पारित करें और सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हाई कोर्ट का फैसला निर्भर करेगा।

Sponsored Articles
loading...