फैक्ट चेक: क्या? आजम खान ने कहा मैं रामभक्त हूँ, अगर भूमिपूजन में नहीं बुलाया तो जल समाधी ले लूँगा

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन होगा, उससे पहले समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के हवाले से एक खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, खबर के अनुसार, सपा सांसद आज़म खान ने कहा- मैं राम भक्त हूँ और राममंदिर अगर भूमि पूजन में नहीं बुलाया गया तो जल समाधी ले लूँगा।

भूमिपूजन से सम्बंधित सपा सांसद आजम खान की ये खबर न्यूज़ ट्रैक लाइव  न्यूज़ पोर्टल पर छपी है, इस लिंक को लोग सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रवक्ता संबित ने भी इस खबर को शेयर करते हुए अपनें ट्वीट में लिखा, आज़म खान बोल रहें है अगर उन्हें अयोध्या नहीं बुलाया गया तो वो जल समाधि ले लेंगे, चुल्लु भर पानी में ही लीजिएगा! संबित पात्रा के ट्वीट के बाद इस खबर ने तूल पकड़ ली, क्योंकि संबित के ट्विट्टर पर 4.4 मिलियन फॉलोवर हैं।

सच्चाई क्या है।

दरअसल अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर एक मुस्लिम रामभक्त ने कहा भूमिपूजन के कार्यक्रम में मैं शामिल होना चाहता हूँ अगर हमें आमंत्रण नहीं मिला तो जलसमाधि ले लूंगा। इस मुस्लिम रामभक्त का नाम भी आजम खान है और ये मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष हैं।

रामभक्त आजम खान

इन्हीं रामभक्त आजम खान की खबर को न्यूज़ ट्रैक लाइव न्यूज़ पोर्टल ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान से जोड़ दिया और खबर वायरल हो गई, इस खबर को देखनें के बाद लोग हैरान रह गए की आजम खान राम भक्त कैसे हो गए है। फिलहाल सपा सांसद आजम खान परिवार समेत जेल में बंद हैं। अतः न्यूज़ ट्रैक लाइव की खबर फेक है।

loading...