सराहनीय: कोरोना से लड़नें के लिए देशभर में 200 एम्बुलेंस व 40 हजार PPE किट दान देगा Zee मीडिया

मुंबई, 14 जून: देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली कोरोना से प्रभावित है, इन राज्यों में रोजाना 2 से ढाई हजार नए कोरोना केसेज आ रहे हैं। संकट की इस घडी में देश के कई संगठन जरूरतमंदों और गरीबों की यथासंभव मदद कर रहे हैं और कोरोना की लड़ाई में अपना योगदान कर रहे हैं।

कोरोना से लड़ने के लिए अब जी मीडिया भी आगे आया है, जी हाँ! जी ग्रुप के अंतर्गत आने वाले भारतीय मनोरंजन कंपनी, Zee Entertainment Enterprises (ZEE) कोविड -19 महामारी से लड़ने के लिए देश भर में 200 से अधिक एम्बुलेंस और अन्य महत्वपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल उपकरण दान करने का ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जी कम्पनी ने देश के कई राज्यों और स्थानीय प्रशासन को राहत पॅकेज उपलब्ध कराएगा।

रविवार को ZEE के मैनेजिंग डायरेक्टर ( एमडी ) पुनीत गोयनका ने महाराष्ट्र सरकार को एम्बुलेंस सौंपी, 200 एम्बुलेंसों में से 46 एम्बुलेंस बीएमसी को दी जायेगी।

ZEE कंपनी के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने ट्वीट कर बताया की, लगभग 40,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट और 100 से अधिक पोर्टेबल आईसीयू भी ZEE द्वारा अधिकारियों को दान किए जाएंगे।

बता दें देश में कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख के पार जा चुकी है, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ( Ministry of Health and Family Welfare, Government of India ) के मुताबिक़, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Covid-19) के 11,929 नए मामले सामने आए हैं और 311 लोगों की मौत हुईं हैं। देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 3,20,922 हो गई है।

3,20,922 कोरोना मरीजों में 1,62,379 लोग कोरोना से जंग ( Recovered) जीतकर अपने घर जा चुके हैं, 1,49,348 लोग अभी भी कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं, जबकि इस खतरनाक महामारी से देशभर में अबतक 9195 लोगों की मौत ( DEATH ) हो गयी है।