गृहमंत्रालय ने यूपी STF को टिक-टॉक, VIGO समेत इन 52 चाइनीज ऐप को हटानें का दिया निर्देश

नई दिल्ली, 19 जून: लद्दाख में चीन की कायराना हरकत के बाद अब केंद्र की मोदी सरकार ने चीन की आर्थिक कमर तोड़ने की तैयारी शुरू कर चुकी है। इसके साथ ही भारत के लोग भी अब ‘बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट’ की मुहिम में बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

इन सब के बीच उत्तर प्रदेश स्पेशल टॉस्क फ़ोर्स ( एसटीएफ ) ने अपनें कर्मचारियों को टिक-टॉक, हेलो, वीगो वीडियो समेत 52 चाइनीज एक को तत्काल हटानें का आदेश दिया है। इस संबंध में यूपी एसटीएस की ओर से एक आदेश जारी किया गया है।

केंद्रीय गृहमंत्रालय के आदेश के बाद यूपी एसटीएफ ने एक बयान जारी किया है, बयान में लिखा गया है कि समस्त अधिकारी और कर्मचारी को आदेशित किया जाता है कि वो अपने वह अपने परिजनों के मोबाइल फ़ोन से ये एंड्राइड एप तत्काल हटा दें। गृह मंत्रालय द्वारा इन एप को इस्तेमाल न करने की सलाह दी गई है। यह सभी एप चाइनीज हैं। और इनके द्वारा आपके मोबाइल से आपका व्यक्तिगत एवं अन्य डेटा चुराए जाने की संभावना है। इसलिए तत्काल इन एप को अनइंस्टाल कर दें।

गृह मंत्रालय के इस आदेश से साफ़ हो गया है कि – मोदी सरकार और गृहमंत्री अमित शाह के मन में ‘चीन के बहिष्कार’ को लेकर किसी तरह का संदेह नहीं हैं। अब जनता की बारी है, नीचे सूची उपलब्ध है..एक भी APP बचना नही चाहिए।

गृहमंत्रालय के मुताबिक़, 52 चाइनीज एंड्राइड एप की सूची इस प्रकार है। 

loading...