मैं कभी नहीं इस्तेमाल करूँगा चाइना का कोई भी सामान, यूपी पुलिस के DSP ने लिया संकल्प

लखनऊ, 21 जून:लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीनी सेना की झड़प के बाद भारत में चीन के खिलाफ जमकर आक्रोश देखा जा रहा है। भारत के लोग बढ़चढ़कर ‘बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट’ की मुहिम में हिस्सा ले रहे हैं। इन सब के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस के डीएसपी ने संकल्प लिया है कि वो आजीवन किसी भी चाइनीज सामान का इस्तेमाल नहीं करेंगें।

जानकारी के अनुसार, यूपी पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात अनुज चौधरी ने अपनी फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट कर देशवासियों के चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की है। अपने पोस्ट में डीएसपी ने लिखा है कि, दोस्तों मैंने कसम खाई है मैं चाइना का कोई भी सामान! इस्तेमाल नहीं करूंगा। क्या आप लोग भी मेरा इस मुहिम में साथ देंगे। देश के साथ हैं। चीन का आर्थिक बहिष्कार करके। आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए संकल्प लें जय हिंद जय भारत!

इसके साथ ही डीएसपी अनुज चौधरी ने फेसबुक पर अपनी एक वीडियो भी अपलोड की है जिसमे वे बता रहे हैं कि आत्मनिर्भर भारत के लिए चीनी सामान का बहिष्कार कितना जरूरी है।

गौरतलब है कि इससे पहले यूपी पुलिस के आलाधिकारियों ने चीनी उत्पादों के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए सभी पुलिसकर्मियों को उनके और उनके परिजनों के मोबाइल व कम्यूटर से 52 चीनी ऐप्स और सॉफ्टवेयर हटाने का आदेश दिया था. ये आदेश गृहमंत्रालय का आदेश मिलनें के बाद जारी हुआ था।

गौरतलब है कि लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुई झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे वहीँ 43 चीनी सैनिक भी मारे गए थे।