49 साल के हुए CM योगी आदित्यनाथ, पीएम मोदी से लेकर गृहमंत्री तक ने दी जन्मदिन की बधाई

लखनऊ, 5 जून: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज 49वां जन्मदिन है, जन्मदिन की बधाई देनें वालों का तांता लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह तक ने बधाई दी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर बधाइयों का दौर जारी है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व पर्यावरण दिवस के दिन यानि आज अपनें जन्मदिन पर सरकारी आवास पर पौधरोपण किया उसके बाद कोरोना वायरस की समीक्षा में लग गए।

बता दें की, योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को पौड़ी जिले पंचूर गांव में हुआ, स्थानीय स्कूल में शुरुआती पढ़ाई-लिखाई हुई। फिर गढ़वाल यूनिवर्सिटी से गणित में बीएससी की परीक्षा पास की।

इसके बाद गोरखपुर चले आये और सन्यास लेकर गोरक्षापीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ की शरण में चले गए यहीं से शुरू हुआ अजय सिंह बिष्ट का योगी आदित्यनाथ बनने का सफर।

इसके बाद महंत अवैद्यनाथ ने योगी आदित्यनाथ को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया। महंत अवैद्यनाथ के निधन के बाद योगी आदित्यनाथ ने गोरक्षापीठाधीश्वर का कार्यभार संभाला और राजनीति भी की गोरखपुर से चार बार भाजपा के सांसद बनें उसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए।