भारत के राम चीन के ड्रैगन को ठिकानें लगाते हुए, ताईवान न्यूज़ की इस फोटो ने जीता भारतीयों का दिल

नई दिल्ली, 17 जून: भारत और चीन के सेना के बीच लद्दाख के गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद ताईवान न्यूज़ ने एक आर्टिकल के साथ ऐसी तस्वीर छापी है जो भारत में चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल ताइवान न्यूज़ की वेबसाइट पर फोटो प्रकशित हुई है, इस फोटो में भगवान राम ड्रैगन को मारते हुए नजर आ रहे हैं। मालूम हो कि भगवान राम बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक हैं।

इस फोटो में भारतीय सभ्यता, आस्था और संस्कृति के प्रमुख केंद्र माने जाने वाले भगवान राम चीनी ड्रैगन को तीर से मारते हुए नजर आ रहे हैं। ताइवान न्यूज़ ने इस फोटो का शीर्षक दिया है – फोटो ऑफ़ द डे: भारत के राम चीन के ड्रैगन को ठिकाने लगाते हुए।’ (Photo of the Day: India’s Rama takes on China’s dragon)

ताइवान न्यूज़ की ये तस्वीर भारत में जमकर शेयर की जा रही है। साथ ही भारतीय ताइवान को धन्यवाद भी बोल रहे हैं, गौरतलब है की, उल्लेखनीय है कि चीन ताइवान को अपना अभिन्न अंग मानता है। चीनी कम्यूनिस्ट पार्टी इसके लिए सेना के इस्तेमाल पर भी जोर देती आई है, लेकिन ताइवान चीन को अपनानें के लिए तैयार नहीं है, ताइवान के पास अपनी खुद की सेना भी है। जिसे अमेरिका का समर्थन प्राप्त है।