हमसे पैसा कमाकर हमारे देश के ही खिलाफ साजिश रचता है चीन, इसलिए चीनी वस्तुओं का करो बहिष्कार: बाबा रामदेव

नई दिल्ली, 1 जून: भारत में एक बार फिर चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का मुद्दा जोर पकड़ रहा है। कुछ दिनों पहले एक वीडियो शेयर करके मैग्सेसे अवॉर्ड विजेता सोनम वांगचुक ने लोगों से चीनी उत्पाद के बहिष्कार की अपील की था, अब योगगुरु बाबा रामदेव ने भी चाइनीज उत्पादों के बहिष्कार का समर्थन किया है।

योगगुरु बाबा रामदेव ने एक बाद एक कई ट्वीट करके चीनी उत्पादों के बहिष्कार की वकालत की, उन्होंने कहा की, हमसे पैसा कमाकर हमारे देश के ही खिलाफ साजिश रचता है चीन, इसलिए चीनी वस्तुओं का बहिष्कार जरुरी है।

स्वामी रामदेव ने पहले ट्वीट में लिखा, हमें चीन या चीन के लोगों से कोई दुश्मनी नहीं है लेकिन हमारे देश के खिलाफ उनके द्वारा किए जाने वाले षड्यंत्र को रोकने के लिए उनके उत्पादों का बहिष्कार करना जरूरी है।

एक अन्य ट्वीट में रामदेव ने लिखा, देश केलिए लड़ना सिर्फ सीमा पर खड़े सैनिकों का ही फर्ज नहीं है, हमारा भी धर्म है चीन में बनें किसी भी वस्तु प्रयोग न करना, दूसरों को भी करने से रोकना हमारा राष्ट्रधर्म है, क्योंकि चीन हमारे द्वारा कमाए गए पैसों से हमारे ही देश के खिलाफ साजिश रचता है। इसके बाद और ट्वीट में बाबा रामदेव ने लिखा, अपने मोबाइल से चाइनीस एप्लिकेशन को डिलीट करनाभी राष्ट्रसेवा है। बाबा रामदेव ने उदाहरण के तौर पर टिक-टॉक हेलो जैसे कई ऐप का उदाहरण दिया था. जिनका उपयोग भारतियों को नहीं करना चाहिए।

गौरतलब है की देश में इन दिनों टिक-टॉक के खिलाफ जोरदार मुहिम चल रही है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है गूगल प्ले स्टोर पर टिक-टॉक की रेटिंग धाराशायी हो गई है।

loading...