देश जानना चाहता है कि चीन ने जमीन नहीं हड़पी तो 20 जवान कैसे मारे गए: सोनिया गांधी

नई दिल्ली, 26 जून: लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ झड़प में शहीद हुए भारतीय सेना के 20 जवानों को लेकर कांग्रेस द्वारा राजनीति जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूछा है कि देश जानना चाहता है कि चीन ने जमीन नहीं हड़पी तो 20 जवान कैसे मारे गए।

सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि चीन ने घुसपैठ नहीं की, लेकिन वहीँ दूसरी ओर रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय इस मामलें पर लगातार बैठकें कर रही है। सोनिया ने आगे कहा कि आज जब हम अपनें शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो देश यह जानना चाहता है कि गलवान घाटी में हमारे 20 सैनिक क्यों और कैसे मारे गए। बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस ने गलवान घाटी में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों की याद में वर्चुअल श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया।

गौरतलब है कि गलवान घाटी में भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हो गई थी, इस हिंसक झड़प में भारतीय सेना के २० जवान शहीद हो गए वहीँ 43 चीनी सैनिकों के भी मारे जानें की खबर सामने आई। इस घटना के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। राहुल गांधी ने तो ट्वीट कर पीएम मोदी को सरेंडर मोदी तक बता दिया।

Sponsored Articles
loading...