जिम करते हुए भूत का वीडियो वायरल, झांसी पुलिस ने बताई इस वीडियो की सच्चाई

झांसी, 13 जून: पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो में साफ़-साफ़ देखा जा सकता है की किसी पार्क में एक जिम अपनें आप हिल रहा है, कुछ पुलिसवाले खड़े होकर हिलते हुए जिम का वीडियो भी बना रहे हैं, कुछ लोग इसे झूला भी कह रहे हैं, ये वीडियो उत्तर प्रदेश के झांसी का बताया जा रहा है, वायरल वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है की भूत जिम कर रहा है। वीडियो देखकर लोग हैरान हैं, लोगों के मन में सवाल उठ रहा है की, विज्ञान के इस दौर में भूत-प्रेत कहाँ से आ गए। हर कोई इस वायरल वीडियो की सच्चाई जानना चाहता है। वीडियो नंदपुरा के कांशीराम पार्क का है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की सच्चाई जानने के लिए झांसी पुलिस नंदपुरा के उस पार्क में पहुँच गई जहाँ जिम अपनें आप हिल रहा था, इस वीडियो की हकीकत जानकार पुलिस हैरान रह गई।

झांसी पुलिस ने बताया की, इस झूले (जिम) में अधिक ग्रीस लगे होने से एक बार हिला देने पर कुछ सेकंड तक हिलता रहता है। किसी शरारती तत्व ने झूला हिलाकर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया है। वीडियो वायरल होनें के बाद पुलिस मौके पर पहुंची जाँच की और झूले को हिलाकर उसका वीडियो बनाया है। जाँच में पुलिस ने पाया की, ये वीडियो सिर्फ अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित करनें की नियत से वायरल किया गया है।

झांसी पुलिस ने बताया की उस शरारती तत्व को तलाश की जा रही है जिसने ये वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर गलत दावे के साथ शेयर किया। भूत की बात अफ़वाह है..?

गौरतलब है की, सोशल मीडिया के दौर में अफवाहें बहुत तेजी से फैलती हैं, अधिकतर लोग इन अफवाहों पर यकीन भी कर लेते हैं। लेकिन पुलिस और फैक्ट चेकर समय-समय पर अफवाहों का पर्दाफाश करके लोगों को भ्रमित होनें से बचानें का कार्य करते रहते हैं।