ऑनलाइन शराब मंगाकर फंसे मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहाकार

नई दिल्ली, 29 जून: कोरोना वायरस के चलते देशभर में सम्पूर्ण लॉकडाउन की वजह से शराब के ठेके भी बंद हो गए थे, हालाँकि लॉकडाउन को कुछ दिन बीतने के बाद शराब के ठेके खोले गए और ठेकों पर जमकर भीड़ लग गई, मानों लोगों को कोरोना का कोई डर ही न हो।

शराब के ठेकों पर भीड़ बढ़नें की वजह से कोरोना संक्रमण के फैलनें की आशंका थी जिसके वजह से कई राज्यों ने ऑनलाइन शराब बिक्री शुरू कर दी। लोगों को ऑनलाइन वाला ज्यादा सुविधाजनक लगनें लगा। घर बैठे लोग शराब मँगानें लगे। इसी तरह  पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता डॉ मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहकार ने भी ऑनलाइन शराब मंगाई लेकिन वो धोखाधड़ी का शिकार हो गए।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रह चुके संजय बारू से शराब की ऑनलाइन डिलिवरी कराने के बहाने 24 हजार रुपए की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने 31 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, राजनीतिक टिप्पणीकार और नीति विश्लेषक संजय बारू ने अपनी शिकायत में बताया कि ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए वह दुकान की तलाश कर रहे थे तभी उन्हें ला केव वाइन्स ऐंड स्प्रिट की दुकान मिली। उन्होंने जब संपर्क किया तो पहले ऑनलाइन भुगतान करने को कहा गया।

पुलिस को बारू ने बताया कि जब उन्होंने 24 हजार रुपए का भुगतान किया तब व्यक्ति ने अपना फोन बंद कर दिया। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर (दक्षिण) ने बताया कि हौजखास पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज  करके आरोपी आकिब जावेद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी राजस्थान के भरतपुर जिले के कमान कस्बे का रहने वाला है। मामलें की जांच जारी है।

loading...