भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा: भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा भी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली, 21 जून: सुप्रीम कोर्ट द्वारा कोरोना को देखते हुए भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा पर रोक लगाए जानें के बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा सुप्रीम कोर्ट पहुँच गए हैं और रथ यात्रा की अनुमति मांगी है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ओडिशा के पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ चुके संबित पात्रा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि भगवान जगन्नाथ के उन 800 सेवायतों के माध्यम से भक्तों की मंडली के बिना रथ यात्रा आयोजित करने की अनुमति दी जा सकती है, जो सेवायत कोविड टेस्ट में निगेटिव आते हैं।

बता दें कि – कोरोना वायरस के चलते भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा पर रोक लगाई गई है। रथ यात्रा पर रोक लगाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे ने कहा था कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हम इस साल रथ यात्रा रोकने को उचित मानते हैं और इस बात का निर्देश दिया जाता है कि ओडिशा के मंदिर क्षेत्रों में किसी भी रथ यात्रा का आयोजन ना किया जाए। ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करनें का फैसला लिया है।

जानकारी के मुताबिक़, भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा 23 जून को निकलनी थी, जिसमें 10 लाख से ज्यादा लोगों के जमा होने की उम्मीद थी, यह कार्यक्रम करीब 10 दिन चलता है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है, अब दर्जनों लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर यात्रा में सिर्फ मंदिर के पुजारी के शामिल होनें की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट सभी याचिकाओं पर 22 जून को सुनवाई करेगा।

Sponsored Articles
loading...