भारत-चीन विवाद: राहुल गांधी ने सेना के शौर्य पर उठाया सवाल, गृहमंत्री पर साधा निशाना

नई दिल्ली, 8 जून: बीते कई हफ़्तों से लद्दाख में भारत और चीन सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच तनाव जारी है। इस गतिरोध को कम करनें के लिए भारत और चीन के बीच बातचीत भी चल रही है। लेकिन इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है।

दरअसल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार में एक वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते कहा था की, भारत की सीमा पूरी तरह सुरक्षित है। गृहमंत्री के इस बयान पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा की, सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन?

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनें ट्वीट में लिखा, सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन,दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है।

बता दें कि, रैली को सम्बोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था की, भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। पूरी दुनिया इस बात से सहमत है की, इजराइल और अमेरिका के बाद कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करनें में सक्षम है तो वह भारत। इसके बावजूद राहुल गांधी कह रहे हैं की, सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन? जबकि भारतीय सेना चीन बॉर्डर पर पूरी तरह मुस्तैद है।