फिर दौड़ेगा भारत, मुझ पर रखें भरोसा: पीएम मोदी

नई दिल्ली, 2 जून: कोरोना वायरस संकट (Covid-190 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को भारतीय उद्योग परिसंघ ( CII ) के सालाना कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से सम्बोधित किया। गौरतलब है की, कोरोना वायरस संकट के बाद देश की अर्थव्यवस्था (Economy) पटरी से उतर गई है. अर्थव्यवस्था में नई जान फूँकने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुवात की है.

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने CII को सम्बोधित करते हुए कहा की, मुझ पर भरोसा रखें, भारत फिर दौड़ेगा। ये इंसान की सबसे बड़ी ताकत होती है कि वो हर मुश्किल से बाहर निकलने का रास्ता बना ही लेता है।आज भी हमें जहां एक तरफ इस वायरस (Covid-19) से लड़ने के लिए सख्त कदम उठाने हैं वहीं दूसरी तरफ इकॉनमी का भी ध्यान रखना है., हमें एक तरफ देशवासियों का जीवन बचाना है तो दूसरी तरफ देश की अर्थव्यवस्था को भी Stabilize करना है, Speed Up करना है। इस Situation में आपने “Getting Growth Back” की बात शुरू की है और निश्चित तौर पर इसके लिए भारतीय उद्योग जगत के लोग बधाई के पात्र हैं.

पीएम मोदी ने कहा की, कोरोना के खिलाफ इकोनॉमी को फिर से मजबूत करना, हमारी उच्च प्राथमिकता में से एक है। इसके लिए सरकार जो फैसले अभी तुरंत लिए जाने जरूरी हैं, वो ले रही है। साथ में ऐसे भी फैसले लिए गए हैं जो Long Run में देश की मदद करेंगे। महिलाएं हों, दिव्यांग हों, बुजुर्ग हों, श्रमिक हों, हर किसी को इससे लाभ मिला है। लॉकडाउन के दौरान सरकार ने गरीबों को 8 करोड़ से ज्यादा गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मुफ्त में बांटे गए हैं।

loading...