महाराष्ट्र में छीनी जा रही मीडिया की आजादी: मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को फिर भेजा नोटिस

मुंबई, 9 जून: मुंबई पुलिस ने एक बार फिर से वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। गौरतलब है की इससे पहले मुंबई पुलिस रिप्बलिक मीडिया नेटवर्क के मालिक अर्नब गोस्वामी से 12 घंटे पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद अब फिर नोटिस भेज दिया है।

मुंबई पुलिस ने नोटिस भेजकर रिपब्लिक मीडिया के सम्पादक अर्नब गोस्वामी और चैनल के मुख्य वित्तीय अधिकारी सुंदरम को पूछताछ के लिए 10 यानी बुधवार को पेश होनें को कहा है।

पुलिस पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर सुरेश गायकवाड़ ने अर्नब और सुंदरम के खिलाफ 2 मई 2020 को दर्ज की गई शिकयत पर आईपीसी की धारा 153, 153 A, 295 A, 500, 505 (2), 501 (1) (B) (C), 511, 120 (B) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ऐसा लगा रहा है की महाराष्ट्र में मीडिया की आजादी को दबाये जानें की कोशिश की जा रही है। क्योंकि इससे पहले अर्नब गोस्वामी से 12 घंटे पूछताछ हो चुकी है।

अर्नब गोस्वामी से क्यों की जा रही पूछताछ
दरअसल अप्रैल 2020 में महाराष्ट्र के पालघर में पुलिस के सामनें 2 साधुओं की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई थी, इस मामलें पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कथित चुप्पी पर अर्नब गोस्वामी ने सवाल उठाया था, इसके बाद कांग्रेस ने अर्नब के खिलाफ देशभर में सैकड़ों एफआईआर दर्ज करा दी, कांग्रेस द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर पर मुंबई पुलिस पूछताछ कर रही है।

बता दें की, अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नीं पर मुंबई में जानलेवा हमला भी हुआ था, हमला करने वाले यूथ कांग्रेस के कार्यकर्त्ता था।

loading...