रविश कुमार, राजदीप, अभिसार, आरफा से भी मिल चुका है दिल्ली दं’गे का आरोपी खालिद सैफी, तस्वीरें वायरल

नई दिल्ली, 9 जून: फ़रवरी 2020 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए कम्युनल दंगो के मामलें में एसआईटी ने खालिद सैफी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। खालिद सैफी पर चांदबाग में हुई हिंसा की साजिश में शामिल होनें का आरोप है। इसके बाद एसआईटी ने गिरफ्तार किया। मालूम हो की, इससे पहले आम आदमी पार्टी के निलंबित के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट दायर हो चुकी है।

खालिद सैफी के गिरफ्तार होनें के बाद सोशल मीडिया पर उसकी कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें वो कई स्वघोषित निष्पक्ष पत्रकारों के साथ नजर आ रहा है। इसमें एनडीटीवी के रविश कुमार, इण्डिया टुडे के राजदीप सरदेसाई, कई टीवी टीवी चैनल से निकाले जाने के बाद यु-ट्यूब पर पत्रकारिता कर रहे अभिसार शर्मा और ‘द वायर’ न्यूज़ पोर्टल की आरफा खान शेरवानी। यही नहीं खालिद सैफी की दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया, आतिशी मार्लेना के साथ भी तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

बता दें की, जिन-जिन पत्रकारों के साथ खालिद सैफी नजर आ रहा है, इन्हें शाहीन बाग़ में रिपोर्टिंग करनें की खुली छूट थी। दीपक चौरसिया सुधीर चौधरी जैसे पत्रकारों को शाहीन बाग़ में रिपोर्टिंग करनें से मना किया जाता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है की, खालिद सैफी ही वो सख्श है जिसने उमर खालिद और ताहिर हुसैन की शाहीन बाग़ में मीटिंग करवाई थी, ये मीटिंग 8 जनवरी को हुई थी दिल्ली दंगों से पहले, इस मीटिंग में तीनों शामिल थे. खालिद सैफी यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम का एक संगठन भी चलाता है। बताया जा रहा है की, खालिद सैफी को दिल्ली पुलिस ने 26 फ़रवरी को खुरेजी ख़ास से गिरफ्तार किया था मगर अब इस मामलें में आगे कार्यवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने खालिद सैफी को अपनीं हिरासत में ले लिया है, पूछताछ में खालिद सैफी बड़े राज उगल सकता है।

Sponsored Articles
loading...